किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल

किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल: वैसे तोह हनुमान चालीसा के लाभ अनंत गुना है, ऐसे में अगर आपको हनुमान चालीसा की शक्तिया देखना है तोह आप सुबह उठकर एकांत में हनुमान चालीसा का पाठ करे और आपके जीवन में हो रहे बदलाव को महसूस करिये। यह बताये गए प्रयोग बेहत ही प्रभावकारी है। और बोहोत सारे लोगों को एक्स फायदा भी हुआ है।

किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल

अगर हनुमान चालीसा के शक्ति देखना चाहते हैं तो,सुबह उठकर ऐसे पढ़ ले हनुमान चालीसा और देखें चमत्कार

ब्रह्ममुहूर्त में पाठ करे

हनुमान व्हालीसा पढ़ने का सबसेअच्छा समय अगर कोई है तोह वह सूर्योदय से पहले है या फिर ब्रह्ममुहूर्त मैं है। इस समय पढ़े गए मंत्र ला लाभ अवश्य होता है। इसको करने के लिए आपको सुबह सूर्योदय से पहले उठना है, नहाना है और अपने छत पे या फिर बालकनी में जाना है झांसे आपको सूर्य भगवन के दर्शन हो जाने के बाद आपको ताम्बे के लोटे में जल लेना है और सूर्यदेव को जल अर्पित करना है।

ॐ सूर्याय नम: इस मंत्र से या किसी और मंत्र से आपको सूर्य देव को जल अर्पित करना है। सूर्यदेव को जल अर्पित करने के बाद श्री गणेश का स्मरण कीजिये और फिर आपको आपके गुरु का स्मरण करना है और फिर भगवन सीताराम का नाम 21 बार याफिर 108 बार जप करना है।

Ganpati Stotra in Marathi | Ganpati Stotra pdf

यह सब क्रिया आपको सूर्यदेव के सामने करना है। पुरे भक्ति भाव से आपको सूर्यदेव के आमने हनुमान चालीसा का पाठ करना है। इसके बाद आपको सूर्यदेव को प्रणाम करना है।

ऊपर दिए गए तरीको को आजमाके आपको अच्छे लाभ मिल सकते है। सूर्यदेव हनुमान जी के गुरु है और अगर आप उनके सामने हनुमान चालीसा का पठन करते है तोह सूर्य देव के साथ साथ आपापको हनुमान जी की भी कृपा होगी। [किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल]


किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल

हनुमान चालीसा का उत्तम फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किस समय करना चाहिए? स्वामी तुलसीदास द्वारा रचित हनुमान चालीसा एक विशेष प्रार्थना है। जो संकट की घड़ी मैं आपको मदत कर सकती है। हनुमान चालीसा में विशेष और अद्भुत शक्तिया है।

हनुमान चालीसा का पाठ करने का सबसे अच्छा समय ब्रह्ममुहूर्त में या सूर्योदय से पहले है। यह समय काफी अच्छा और प्रार्थना करने के लिए काफी भाग्यशाली समय है। या फिर आप गोप समय में यानि सुबह 3 से 4 तक होता है। इस समय में अलौकिक सकतिया सक्रीय और जागृत होती है।

धन प्राप्ति के लिए उपाय | Dhan Prapti Ke Liye Upay

इस समय हनुमान चालीसा का पाठ करने से आपको विशेष ऊर्जा प्राप्त होती है। इसके साथ हनुमान जिकी विशेष कृपा आपपर होती है। [किस समय करें हनुमान चालीसा का पाठ की मिले उत्तम फल]

Sharing Is Caring:

I am Vishal, the person behind this wonderful blog. I am a 22-year old blogger, Digital Marketer, SEO Expert, and Influencer from Maharashtra(Bharat)

Leave a comment